Saturday, May 8

डीके हुड्डा के खिलाफ जारी रहेगी विभागीय जांच

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बतौर सीमा शुल्क अधिकारी तैनात रहे डीके हुड्डा पर उज्बेकिस्तान की महिलाओं के यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के आरोप लगे थे. अब सरकार ने इस मामले में आरोपी निलंबित चल रहे कस्टम अधिकारी हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई की है. सरकार ने उज्बेकिस्तान की महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी हुड्डा को कंपलसरी रिटायरमेंट दे दिया है.

सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. सरकार की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि सेवा में उनका बने रहना सेवा के लिए खतरा और सार्वजनिक हित के लिए हानिकारक होगा. गौरतलब है कि कस्टम अधिकारी हुड्डा नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात थे. हुड्डा पर आरोप है कि 2/3 मई 2019 की देर रात संदिग्ध सामान ले जाने के संदेह में हिरासत में ली गई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उनसे छेड़छाड़ किया.

ताशकंद से दिल्ली पहुंची उज्बेकिस्तान की दो महिला यात्रियों को बैग में संदिग्ध सामान होने के शक में हिरासत में लिया गया था. यौन उत्पीड़न के आरोपी हुड्डा को निलंबित कर दिया गया था. आंतरिक शिकायत समिति हुड्डा पर लगे आरोपों की जांच कर रही है. जांच में यह भी पाया गया कि संदिग्ध वस्तु के साथ पकड़ी गई महिलाओं को हुड्डा ने उसका बैग लेकर जाने दिया. दो महिला यात्रियों में से एक ने जांच समिति के सामने गवाही दी.

Leave a Reply