Saturday, January 23

डीयू आखिरी कटऑफ लिस्ट में विशेष वर्ग के लिए सीट खाली…

डीयू आखिरी कटऑफ लिस्ट में विशेष वर्ग के लिए सीट खाली…

डीयू ने अपनी पांचवी कट ऑफ लिस्ट शनिवार को जारी की है । जिसमें विशेष वर्ग के लिए सीटें खाली हैं । डीयू ने जब अपनी चौथी कटऑफ लिस्ट जारी की थी तब ज्यादातर कॉलेजों में सामान्य वर्ग के लिए सीटें भर चुकी थी पर अभी भी ऐसे कई प्रमुख कॉलेज है जहां पीडब्लूडी , एससी एसटी और सामान्य वर्ग के लिए भी सीटें खाली हैं।

कुछ ही कॉलेजों में खाली है इतिहास की सीटें….

बीकॉम और बीकॉम ऑनर्स की सीटें ज्यादातर कॉलेजों में नहीं भरी हैं तो वही मनोविज्ञान और इतिहास ऐसे कोर्सेस है जिनकी सीटें ज्यादातर सभी कॉलेजों में चौथी कटऑफ लिस्ट में ही भर चुकी थी। कुछ ही कॉलेज ऐसे हैं जहाँ इतिहास की सीटें खाली हैं।
सोमवार से पाचवीं कटऑफ लिस्ट के दाखिले शुरू हो जायेगे जो बुधवार शाम 5 बजे तक चलेगें। बीकॉम के लिये आख़िरी कटऑफ लिस्ट में किरोड़ीमल , आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, वेंकटेश्वर कॉलेज , रामलाल कॉलेज के साथ-साथ कई अन्य कॉलेजों मे भी ओबीसी,एससी,एसटी के साथ-साथ सामान्य सीटे भी खाली हैं।

 

भौतिक और रसायन विज्ञान की सीटे उपलब्ध…….

इसके साथ-साथ पाँचवी कट ऑफ लिस्ट में रसायन विज्ञान और भौतिक विज्ञान के लिए भी ज्यादातर कॉलेजों में सीटें खाली हैं । हालांकि हिंदू कॉलेज में भौतिक विज्ञान के दाखिले बंद हो गए हैं लेकिन रसायन विज्ञान के लिए अभी भी सीटें उपलब्ध है । आचार्य नरेंद्र देव , देशबंधु कॉलेज , किरोड़ीमल कॉलेज, रामजस कॉलेज शिवाजी कॉलेज में भौतिक विज्ञान के लिए सीटें उपलब्ध है तो वहीं भास्कराचार्य ,देशबंधु ,हिंदू कॉलेज, , मेरेन्डा हाउस,कालिंदी कॉलेज रामजस,दौलतराम और राजधानी कॉलेज में रसायन विज्ञान के लिए सीटें उपलब्ध है।

डीयू की ये आखिरी कट ऑफ लिस्ट है इसके बाद दाखिले बंद हो जाएंगे।

Leave a Reply