Wednesday, October 20

डीयू का हंसराज कॉलेज ने भी दिए अपने हॉस्टल के 100 बेड , कोविड मरीजों के लिए आईसीयू सुविधा मौजूद

डीयू का हॉस्टल देगा कोविद मरीजों को मदद

दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज ने अपने हॉस्टल की जगह और बेड को कोविड -19 रोगियों के लिए आईसीयू सुविधा में बदल लेने का निर्णय लिया है साथ ही विभिन्न अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसके अलावा यह सलाह भी दी है की कि कॉलेज में एक टीकाकरण और आरटी-पीसीआर परीक्षण केंद्र स्थापित किया जाए।

प्रधानाचार्य रामा ने कहा

लेफ्टिनेंट गवर्नर, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और जिला मजिस्ट्रेट सहित विभिन्न अधिकारियों को पत्र भेजा गया है ।
“हमारी तरफ से हमने तीनों विकल्प – कोविड देखभाल सुविधा, आरटी-पीसीआर परीक्षण केंद्र और टीकाकरण केंद्र की पेशकश की है। उन्होंने कहा की हम अभी भी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। हमारे पास बुनियादी ढांचा है, लेकिन हमें चिकित्सा उपकरणों की आवश्यकता होगी।

200 बेड का किया जा सकता है इस्तेमाल

हंसराज कॉलेज में हॉस्टल है जो 200 लोगों को बेड सकता है। इन्हे 100 बिस्तर के आईसीयू सुविधा में परिवर्तित किया जा सकता है क्योंकि कोविड रोगियों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिल रहे हैं और इससे चिंता पैदा हो रही है। विश्वविद्यालय के कर्मचारी और उनके परिवार भी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं क्योंकि सुविधाएं बिखरी हुई हैं और संक्रमित लोग हर दिन बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply