Saturday, January 23

डीयू admission: डीयू विश्वविद्यालय 12 अक्टूबर को जारी करेगा पहली cut-off लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश कोविद -19 महामारी के कारण लगभग तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था, डीयू ने योग्यता और प्रवेश परीक्षा के आधार पर विभिन्न कॉलेजों को graduate और postgraduate पाठ्यक्रमों में admission के लिए शेड्यूल जारी किया है। विभिन्न अंडरग्रेजुएट (यूजी) पाठ्यक्रमों के लिए पहली कट-ऑफ सूची 12 अक्टूबर को जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

रजिस्ट्रार ने कहा, “डीयू में विभिन्न undergraduate पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, पहली कट-ऑफ सूची 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 14 अक्टूबर, 2020 को शाम 5 बजे तक जारी की जाएगी। पहली कट-ऑफ सूची के लिए शुल्क 16 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक जमा हो जाना चाहिए।

दूसरी कट-ऑफ सूची के लिए प्रवेश 19 अक्टूबर को सुबह से 21 अक्टूबर तक आयोजित किए जाएंगे। दूसरी कट-ऑफ के लिए शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर सुबह 11.59 बजे तक है।

तीसरी कट-ऑफ के लिए प्रवेश 26 से 28 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक होंगे। तीसरी कट-ऑफ के लिए फीस 30 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक जमा की जा सकती है।

चौथी कट-ऑफ लिस्ट के लिए प्रवेश 2-4 नवंबर से होंगे। यदि विभिन्न undergraduate पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीटें नहीं भरी गईं तो पांचवीं कट-ऑफ सूची के लिए प्रवेश 9-11 नवंबर के बीच होंगे।

डीयू प्रशासन के अनुसार, प्रवेश परीक्षा (entrence exam) के आधार पर पहली मेरिट सूची के लिए प्रवेश 19-21 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित किए जाएंगे। दूसरी मेरिट लिस्ट के लिए एडमिशन 26-28 अक्टूबर तक होंगे जबकि तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए उन्हें 2-4 नवंबर से आयोजित किया जाएगा। डीयू प्रशासन द्वारा विभिन्न postgraduate (पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार पहली मेरिट सूची के लिए 26-28 अक्टूबर तक प्रवेश आयोजित किए जाएंगे, जबकि दूसरी कट-ऑफ सूची में प्रवेश 2-4 नवंबर से होंगे। तीसरी मेरिट सूची के लिए प्रवेश 9-11 नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे। वर्तमान शैक्षणिक सत्र (academic session) 18 नवंबर, 2020 से शुरू होगा।

Leave a Reply