Thursday, December 2

दिल्लीवासियों को आज से गूगल मैप पर दिखेगी बसों की लाइव लोकेशन, नहीं करना पड़ेगा बस स्टैन्ड पर इंतज़ार , जाने केसे

राजधानी में रीयल-टाइम बस शेड्यूल अब Google मैप्स पर भी उपलब्ध

राजधानी में रीयल-टाइम बस शेड्यूल अब Google मैप्स पर भी उपलब्ध होगा, दिल्ली सरकार मैप्स प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को एकीकृत करने के लिए Google के साथ काम कर रही है।

रीयल-टाइम बस शेड्यूल से बसों का स्थिर और गतिशील स्थान डेटा लगा सकेंगे पता

“एक बार जब यह परियोजना शुरू हो जाती है, तो दिल्ली बसों का स्थिर और गतिशील स्थान डेटा वास्तविक समय में यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा। एक बस उपयोगकर्ता को सभी मार्गों और बस स्टॉप, सभी बस आगमन और प्रस्थान समय की जानकारी रीयल-टाइम में और यहां तक ​​कि बस नंबरों से भी प्राप्त होगी। दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि किसी भी देरी पर अपडेट भी होगा, जिससे प्रतीक्षा समय कम होगा और इसलिए बस स्टॉप पर भीड़ कम होगी, साथ ही सार्वजनिक बसों की जवाबदेही भी बढ़ेगी।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दी जानकारी

“इस कदम के साथ, दिल्ली वैश्विक शहरों की लीग में शामिल हो जाएगी जहां सभी बसों का रीयल-टाइम डेटा Google मानचित्र पर शामिल किया जा रहा है।” एक बार जब कोई व्यक्ति Google मानचित्र खोलता है और अपने गंतव्य में प्रवेश करता है और ‘गो’ आइकन टैप करता है, तो उसे हरे रंग में हाइलाइट किए गए समय, बस संख्या, मार्ग और रीयल-टाइम आगमन जानकारी देखने के लिए ‘ट्रांजिट’ आइकन (छोटा ट्राम) टैप करना होगा। लाल। “अनुशंसित मार्ग को टैप करने से आप मार्ग के स्टॉप के बारे में अधिक जानकारी देख सकते हैं। सभी आने वाली बसों की सूची देखने के लिए बस स्टॉप पर टैप करें, जहां प्रासंगिक वास्तविक समय की जानकारी को हरे या लाल बत्ती द्वारा दर्शाया गया है, ”बयान में कहा गया है।

Leave a Reply