Thursday, July 29

दिल्ली के अस्पतालों में 6-7 दिनों के लिए पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन मौजूद है- सत्येंद्र जैन का बयान

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और अगले छह से सात दिनों के लिए पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। देश के कुछ हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बीच मंत्री की टिप्पणी आई।

श्री जैन ने यह भी कहा कि राजधानी में COVID-19 के सकारात्मकता दर (पॉज़िटिविटी रेट) में स्थिरता आई है और एक-दो सप्ताह में गिरावट होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। मैंने स्थिति का जायज़ा लिया। थोड़ी सी समस्या है, लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में छह से सात दिनों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन है। हमें यक़ीन हैं कि सात दिनों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन होना चाहिए। हालांकि कुछ अस्पतालों में इससे कम है,” मंत्री ने कहा।

दिल्ली को उत्तर प्रदेश और राजस्थान से ऑक्सीजन मिलती है। राजस्थान में कुछ सपलायर्स को पहले राजस्थान में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए कहा गया है। इन मुद्दों पर बात की जा रही है, श्री जैन ने संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने मंगलवार को 6.47 प्रतिशत की कोविड-19 सकारात्मकता दर दर्ज की। पिछले सात दिनों की औसत सकारात्मकता दर 7 प्रतिशत थी।

Leave a Reply