Monday, September 27

दिल्ली के कई मॉल, होटल ‘सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री’ घोषित

दिल्ली में कई आलीशान मॉल और होटलों प्लास्टिक मुक्त”

दक्षिणी दिल्ली में कई आलीशान मॉल और होटलों को शनिवार को प्लास्टिक मुक्त” घोषित कर दिया गया, ताकि इस तरह की वस्तुओं के उपयोग पर अंकुश लगाया जा सके। इनमें साकेत में सिटी मॉल, डीएलएफ एवेन्यू, एमजीएफ, एंबियंस, आईटीसी शेरेटन और हयात शामिल हैं; और डीएलएफ प्रोमेनेड, द ग्रैंड होटल और डीएलएफ एम्पोरियो – वसंत कुंज में; और नेहरू प्लेस में इरोस होटल, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने एक बयान में कहा।

चारों पालिकाओ में चले थे प्लास्टिक के खिलाफ विभिन्न कार्यक्रम

शुक्रवार को एक बैठक में एसडीएमसी ने अपने अधिकार क्षेत्र में 20 बाजारों को “एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त” घोषित करने का फैसला किया।
शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस के अवसर पर एसडीएमसी ने अपने सभी चार नगर पालिका क्षेत्रों में एकल उपयोग प्लास्टिक के खिलाफ विभिन्न कार्यक्रम और गहन अभियान का आयोजन किया।

दिए गए कपड़े के थेले

अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय क्षेत्र के पार्षदों और एसडीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में सभी चार क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम और अभियान भी चलाए गए, अधिकारियों ने कहा, विभिन्न बाजारों को “एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र” के रूप में भी घोषित किया गया।
एसडीएमसी ने कहा कि पश्चिम क्षेत्र में विकासपुरी बाजार में “प्लगिंग रन” का आयोजन किया गया, जहां उपायुक्त और क्षेत्र पार्षद राहुल सिंह ने सड़कों पर पड़े प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा करने के अभियान में भाग लिया और लोगों को कपड़े के थैले भी वितरित किए।

Leave a Reply