Tuesday, January 25

दिल्ली के मॉल में घुसी दिल्ली पुलिस की टीम. अब तक 30 लड़के लड़की गिरफ़्तार.

बाहरी उत्तरी जिले की शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने शनिवार को रोहिणी सेक्टर 11 के जी3एस माल में चल रहे फर्जी काल सेंटर का भंडाभोड़ किया है। काल सेंटर से सनगना समेत 24 युवक व छह युवतियों को पकड़ा गया है। आरोपित टैक्स वसूली के नाम पर ब्रिटेन (यूके) के लोगों को ठगते थे।

 

 

सरगना पीतमपुरा निवासी परविंदर उर्फ बबलू अपने तीन दोस्तों तिलक नगर निवासी गगनदीप, माडल डाउन निवासी मंथन अरोड़ा व उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कमला नगर निवासी परमजीत के साथ मिलकर इस काल सेंटर को चलाता था। परविंदर को पिछले वर्ष नवंबर में भी प्रसाद नगर थाना क्षेत्र में काल सेंटर चलाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। काल सेंटर से 45 लैपटाप, पांच मोबाइल (जिन पर यूके के नंबरों का उपयोग करके वाट्सएप चलाया जा रहा था।

आरोपितों ने वाट्सएप पर न्याय विभाग के नाम से प्रोफाइल बना रखी थी), 16 लाख नकद व चेक बुक बरामद की हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

 

दरअसल शाहबाद डेरी थाना पुलिस को शुक्रवार को माल में फर्जी काल सेंटर चलाए जाने की जानकारी मिली थी। बताया गया था कि आरोपित ब्रिटेन के लोगों को करों का भुगतान न करने के बहाने ठग रहे थे। इसके बाद पुलिस ने जब माल में छापा मारा तो वहां फर्जी काल सेंटर चलता पाया गया। मौक से 6 युवतियों सहित 30 लोगों को पकड़ा गया। इसके बाद शाहबाद डेरी थाने में मामला दर्ज कर लिया। आरोपित परमजीत सिंह को स्पेशल सेल ने भी पहले ऐसे ही एक मामले में गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.