Wednesday, October 20

दिल्ली के रहने वाले अरविन्द , महामारी के वक्त अपने ऑफिस को बनाया कोविद सेंटर, एसे की लोगों की मदद

अपने ही ऑफिस को बना डाला कोविद सेंटर

जब भारत में COVID-19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर आई, तो लोग अस्पताल के बिस्तर, ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाओं के लिए दर-दर भटक रहे थे। इस संकट की घड़ी में कई लोगों की मदद के लिए दिल्ली के बिजनेसमैन अरविंद अरोड़ा आगे आए। एक सीसीटीवी कंपनी के मालिक, श्री अरोड़ा ने अपने कार्यालय को एक कोविड देखभाल कॉल सेंटर में बदलने का फैसला किया, ताकि अधिक से अधिक लोगों की मदद की जा सके, विशेष रूप से वे जो दूर के गांवों से उनके पास पहुंचे, जहां मदद आसानी से उपलब्ध नहीं थी।

यह सारी सुविधाये करवाते थे अवगत

ऑक्सीमीटर, दवाएं, छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर, थर्मामीटर और किट के रूप में सहायता प्रदान की गई। उनके कर्मचारी इस उद्देश्य के लिए स्थापित हेल्पलाइन पर कॉल प्राप्त करते थे और फिर चिकित्सा देखभाल राहत सामग्री भारत के विभिन्न गांवों में भेजी जाती थी। उनकी टीम को हर रोज सैकड़ों कॉल आती थीं, सभी मदद मांगती थीं और श्री अरोड़ा की टीम ने सुनिश्चित किया कि मदद से इनकार न किया जाए।

50 जिलों में खोले है कोविद केयर सेंटर

अरविंद अरोड़ा ने 50 जिलों और दर्जनों गांवों में कोविड केयर सेंटर खोले हैं. अपने निजी कोष से लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद, वह अपने प्रयासों को जारी रखने और देश के कई और गांवों में अधिक से अधिक लोगों की मदद के लिए कोविड देखभाल केंद्र खोलने का इरादा रखता है।

Leave a Reply