Saturday, May 8

दिल्ली के लोग हो जाए सावधान , वीकेंड curfew के दौरान बिना वजह दिखे बहार , तो हो सकते है गिरफ्तार

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर दिल्ली पुलिस काफी सख्त हो गयी है , दिल्ली पुलिस ने पुलिस पेट्रोलिंग की योजना बनाई है । अगर किसी ने अपने घर से बाहर कदम रखा, तो वे एक या दूसरे पेट्रोलिंग दल का सामना करेंगे। जब तक वे साबित नहीं करते कि वे आवश्यक सेवा के लिए जा रहे हैं, उन्हें जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें उल्लंघन के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है, मामला भी दर्ज किया जा सकता है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन श्रीवास्तव ने कहा

वीकेंड कर्फ्यू को गंभीरता से लेने का आदेश दिया गया है, COVID की स्थिति बहुत विकट है। लोग हर रोज संक्रमित हो रहे हैं, कई मर रहे हैं। कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं और इस सप्ताह के अंत में कर्फ्यू होगा। आवश्यक आंदोलनों को छोड़कर सभी आंदोलन प्रतिबंधित हैं। इसलिए दिल्ली पुलिस इसे सख्ती से लागू करेगी। उन्होंने कहा की पुलिस पेट्रोलिंग हर जगह की जाएगी अगर कोई व्यक्ति बिना मतलब बहार दिख गया तो उसे नियम का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार भी किया जा सकता है यहा तक की उसके ऊपर केस भी दर्ज हो सकता है।

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान क्या-क्या बंद रहेगा?

दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, एंटरनेटमेंट पार्क वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगे , जरुरी और आवश्यक काम के लिए अगर आपके पास इ-पास है तो आप बहार जा सकते है।

Leave a Reply