Friday, September 17

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में पार्किंग की समस्या को कम करने के लिए तीन नए पार्किंग स्थल की योजना

सदर बाजार क्षेत्र में भीड़भाड़ कम करने की योजना

सदर बाजार क्षेत्र में भीड़भाड़ कम करने की योजना के तहत, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पुराने उपायुक्त कार्यालय भवन, पुराने बूचड़खाने (ईदगाह) और कुतुब रोड पर पार्किंग परियोजनाओं की योजना बनाई है। नॉर्थ एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुतुब रोड प्रोजेक्ट 1,200 वर्ग मीटर के प्लॉट पर होगा। क्षेत्र के पार्षद जय प्रकाश ने कहा कि पार्किंग में लगभग 180 कारों के लिए जगह होगी और एक साल में पूरा होने की उम्मीद है।

यह जगह 240 वाहनों को समायोजित करेगी।

उन्होंने कहा कि दूसरे की योजना पुराने बूचड़खाने परिसर में है, जहां दिल्ली मेट्रो द्वारा दो भूमिगत मेट्रो स्टेशनों के निर्माण के लिए निविदा जारी करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में 26,200 वर्ग मीटर के भूखंड पर 3,200 वाहनों के लिए जगह होगी। तीसरा उत्तरी एमसीडी योजनाओं द्वारा पुराने डीसी कार्यालय भवन में 1,500 वर्ग मीटर की खुली साइट है।

परियोजनाओं से पार्किंग की समस्या कम होने की उम्मीद

क्षेत्र में पार्किंग की जगह की एक बड़ी कमी हो गई है और इन परियोजनाओं से पार्किंग की समस्या कम होने की उम्मीद है। प्रकाश ने कहा, “इससे सदर बाजार और आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में व्यापारियों और खरीदारों को बाजारों में आने में मदद मिलेगी।”

Leave a Reply