Saturday, April 17

दिल्ली के SAU के छात्रों ने किया CLASS लेने से इंकार, Scholarship की कर रहे है मांग

दिल्ली के दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय ( SAU ) के कई प्रथम वर्ष के ,मास्टर और पीएचडी छात्रों ने “अक्टूबर 2020 से बकाया राशि के साथ- साथ स्कॉलर्शिप और विश्वविद्यालय परिसर में “चरणबद्ध आवास” की मांग करते हुए कक्षाओं को बायकाट बॉयकॉट करने का फैसला किया है।

आपको बता दे SAU के सभी छात्र SAARC देशों के अंदर आता है, और इन सभी देशों के छात्रों को भी शामिल करता है। अब मामला यह है की छात्रों ने आरोप लगाया ,की एसएयू किसी भी छात्र की फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर स्कॉलर्शिप को खारिज नहीं कर सकता है और साथ ही मांग की इसके बजाय ई-वेरिफिकेशन प्रक्रिया को अपनाया जाए। बुधवार को इस संबंध में एक बयान जारी कर छात्रों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वे क्लास में नहीं बैठेंगे।

स्कॉलर्शिप की मांग के साथ साथ उन्होंने UGC-JRF के अनुमति की बात भी की जिसका काफी दिनों से यह बच्चे इंतज़ार कर रहे है , इसके साथ उन्होंने यह मांग भी की इन् बच्चों को वापस इनके हॉस्टल जाने दिया जये अन्यथा इनके 8000 rs वापस कर दिया जाए। यह कुछ ऐसे विदेशी छात्र भी है जो की visa के लिए अप्लाई करना चाहते है , जिसके लिए वह वास्तविक प्रमाण पत्र की मांग कर रहे है , इनका कहना है की यह bonafide certificate इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सभी विदेशी छात्रों को मिलनी चाहिए।

Leave a Reply