Saturday, May 8

दिल्ली-कोलकाता FLIGHT (✈️) पर 31-अगस्त तक बैन जारी, इन 6 शहरों से भी उड़ान बंद.

कोरोना वायरस संकट देश में लगातार फैलता जा रहा है. पिछले दो हफ्तों से देश में हर रोज 50 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सरकार ने हाल ही में लॉकडाउन के नए फॉर्मूले पर काम किया है. वहीं कोलकाता आने वाली फ्लाइट को लेकर भी कई नियम जारी किए गए हैं. जिन बड़े शहरों में कोरोना का संकट बरकरार है, वहां से आने वाली फ्लाइट पर लगी रोक 31 अगस्त तक जारी रहेगी.

बंगाल सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली-मुंबई-पुणे-नागपुर-चेन्नई-अहमदाबाद जैसे शहरों से कोलकाता विमान आने की इजाजत नहीं है. ऐसा कोरोना वायरस संकट को देखते हुए किया गया है.

राज्य सरकार ने जुलाई में इस आदेश को जारी किया था, जिसे अब 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. बता दें कि इन्हीं शहरों की गिनती देश में कोरोना से प्रभावित शहरों में होती है. वहीं, कोलकाता में भी लगातार प्रभाव बढ़ता जा रहा है.

efguhazwsaawja1_081120075702.png

अगर ताजा आंकड़ा देखें, तो बंगाल में अभी करीब एक लाख कोरोना वायरस के केस हैं. इनमें 70 हजार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं, जबकि 2100 लोगों की मौत हुई है. बंगाल में कोलकाता जिले में ही 28 हजार से अधिक कोरोना वायरस के केस हैं, जबकि करीब 1000 लोगों की मौत हो चुकी है. यही कारण है कि राज्य सरकार की ओर से कोई रिस्क नहीं लिया जा रहा है.

Leave a Reply