Monday, September 27

दिल्ली : डीडीए कंस्ट्रक्शन साइट पर बड़ा हादसा ,लिफ्ट टूटकर गिरी, तीन मजदूरों की मौत

डीडीए की कंस्ट्रक्शन साइट पर बड़ा हादसा

डीडीए की कंस्ट्रक्शन साइट पर मंगलवार दोपहर में काम करने के दौरान लिफ्ट का तार अचानक टूटने से चार मजदूर ऊंचाई से गिर गए। घायल सभी मजदूरों को आनन-फानन  पास के दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जहां तीन मजदूरों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। पुलिस ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। 

तीन मजदूर की मौत एक की हालत नाजुक

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर वहा पहुंची और घायल चारों मजदूरों में से तीन को श्री अस्पताल में भर्ती कराया गया । जबकि एक मजदूर को तारक अस्पताल में भर्ती कराया। तारक अस्पताल में भर्ती पन्नालाल यादव को मृत घोषित कर दिया। जबकि श्री अस्पताल में भर्ती किए गए वसंत और मंगल प्रसाद को भी मृत घोषित कर दिया गया ।

लिफ्ट के अचानक गिरने से हुई मौत

जांच में पता चला कि द्वारका सेक्टर 14  में डीडीए की ओर से बहुमंजिला आवासीय सोसाइटी का निर्माण कार्य लंबे समय से चल रहा था । मंगलवार दोपहर में चार मजदूर लिफ्ट पर सवार होकर उपर की ओर जा रहे थे। चार व पांच मंजिल के पास जाने के बाद लिफ्ट का तार अचानक टूट गया और लिफ्ट सीधा जमीन पर आ गिरी। लिफ्ट गिरते ही वहां अफरा-तफरी फैल गई और मजदूरों ने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। मौके पर हेलमेट मिला है। पुलिस का कहना है कि छानबीन कर पता लगाया जा रहा है कि इस लापरवाही के लिए कौन जिम्मेदार है। 

Leave a Reply