Friday, June 18

दिल्ली पुलिस द्वारा जमाखोरों के खिलाफ लिया गया एक्शन, कालाबजारी करने वाले दो मामलों में की लोगों की गिरफ्तारी

होटल में चल रही थी कालाबजारी

दिल्ली पुलिस द्वारा जबर्दस्त ऐक्शन जमाखोरों के खिलाफ लिया जा रहा है। जमाखोरी के 1 मामले में साउथ दिल्ली थाना में लोधी कालोनी स्थित पुलिस द्वारा 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई। इस मामले पर डीसीपी साउथ दिल्ली ने जानकारी दी कि कल लोधी कॉलोनी थाने में FIR दर्ज़ हुई। जिसमें 4 लोग गिरफ़्तार हुए। पुलिस ने 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब़्त किए। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दिल्ली के खान मार्केट के रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रखे हुए हैं। कल हमने रेड की और 9 कंसंट्रेटर बरामद किए।

हिरासत में लिए गए आरोपी

इस मामले पर डीसीपी ने बताया कि हमें आरोपियों ने और भी जानकारी दी कि एक खान चाचा नामक रेस्टोरेंट है वहां पर भी कंसंट्रेटर जमा है। हमारी टीम वहां गई वहां 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए। अब तक 524 कंसंट्रेटर जब़्त किए गए। दो रेस्टोरेंट का एक मालिक है और तीसरे रेस्टोरेंट का मालिक कोई और है।

अन्य मामले में 2 लोग भी किए गए गिरफ्तार

एक तरफ जहां साउथ दिल्ली पुलिस द्वारा 4 लोगों की गिरफ्तारी घी की गई वहीं 1 अन्य मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि उनके पास से 10 मेडिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 82 प्लास्टिक पाइप, 3486 डिजिटल थर्मामीटर, 263 डिजिटल गन थर्मामीटर, 684 ऑक्सीमीटर और 10 नेबुलाइज़र ज़ब्त किए गए हैं। वहीं आरोपियों ने कबूला है कि वे जीवन रक्षक उपकरण ऊंची कीमतों पर बेच रहे थे। एक तरफ जहां इन जीवनरक्षक उपकरणों के कारण लोगों की जान जा रही है वहीं कालाबाजारी करने वालों के गोरख धंधों को नष्ट करने के लिए पुलिस तेजी से अपना काम कर रही है।

Leave a Reply