Saturday, June 19

दिल्ली पुलिस ने चालान काटने में की ढील , 2,000 रुपये का जुर्माना लगाने के बजाय, फेस मास्क की दे रहे नसीहत

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कोई चालान नहीं काटा

मास्क उल्लंघन पर अंकुश लगाने और लोगों को महामारी के बारे में जागरूक करने के लिए, दिल्ली पुलिस ने रविवार को कोई चालान नहीं काटा । उल्लंघन करने वालों पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाने के बजाय, पुलिस ने उन्हें एक फेस मास्क की पेशकश की और उन्हें संक्रमण के रिस्क के बारे में बताया।

पिछले साल 6.53 लाख चालान कटा गया था

सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहनने पर हर दिन कम से कम 2,000 लोग पकड़े जाते हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल के मुताबिक, पिछले साल लॉकडाउन के बाद से मास्क उल्लंघन के लिए 6.53 लाख चालान जारी किए गए हैं. शनिवार को 2500 से ज्यादा लोगों पर जुर्माना लगाया गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने थूकने और सामाजिक दूरी बनाए रखने सहित उल्लंघन के लिए पिछले महीने 11 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा

दिल्ली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने रविवार को 1,500 से अधिक मास्क वितरित किए। गांवों और बेघर आश्रयों में भी मास्क वितरित किए गए। “हमने इसे शुरू किया क्योंकि ऐसी शिकायतें थीं कि पुलिस उल्लंघन करने वालों पर कठोर हो रही थी। इसलिए उल्लंघन करने वालों को आज रोका गया लेकिन जुर्माना नहीं लगाया गया। हमने उन्हें मास्क और गुलाब दिए, ”।

Leave a Reply