Monday, September 27

दिल्ली में आज से 10 बजे से बाज़ार खुल जाएंगे, व 50% बैठने की क्षमता के साथ मेट्रो चलनी शुरू

आज से दिल्ली मेट्रो, सशर्त दफ्तर, दुकानें मॉल खोले जाएंगे

दिल्ली में अब धीरे धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है राजधानी में आज से 50% बैठने की क्षमता के साथ मेट्रो चलनी शुरू हो गई है। दिल्ली में आज से ऑड-ईवन के हिसाब से सुबह 10 बजे से बाज़ार खुल जाएंगे, आज से 50% क्षमता के साथ सेवाएं फिर से शुरू करें क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू होती है। दिल्ली मेट्रो, सशर्त दफ्तर, दुकानें मॉल इन सभी को खोलने का फैसला किया गया है।

दिल्ली में बीते 47 दिनों से लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान व्यापारी वर्ग खासा परेशान हुआ। कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयानक थी कि हर आदमी को झकझोर दिया। इसी कारण लॉकडाउन का फैसला लिया गया। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि आज से जून से ऑड इवन (Shops And Mall Open in Delhi) की तर्ज पर दुकानें और मॉल खोले जाएंगे। इसी के साथ साप्ताहित बाजार (वीकली मार्केट) फिलहाल बंद रहेंगी। आज सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक। दुकान नंबर के हिसाब से खुलेंगी।

केजरीवाल ने अनलॉक पर ट्वीट कर कहा

आज से दिल्ली में कई गतिविधियाँ फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें – मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिंग रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी। कोरोना संक्रमण से बचकर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है।

Leave a Reply