Thursday, July 29

दिल्ली में आज हो सकती है पानी की कमी , जानिए क्या है वजह

दिल्ली में पानी की कमी

देश की राजधानी पहले ही पानी की कमी की वजह से परेशान है. अब खबर है कि 11 जुलाई की सुबह से दिल्ली में पानी की और ज्यादा दिक्कत हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि वज़ीराबाद के तालाब में जलस्तर कम हो गया है. वहीं दूसरी तरफ कहा गया है कि हरियाणा की तरफ से यमुना के पानी को रोका गया है. जिस कारण पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है ।

दिल्ली सरकार ने हरियाणा कोे बताया जिम्मेदार

इस संकट के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से हरियाणा सरकार को जिम्मेदार बताया जा रहा है. उनकी तरफ से जोर देकर कहा जा रहा है कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने यमुना में उतना पानी नहीं छोड़ा है, जितना आमतौर पर छोड़ा जाता है. इस वजह से दिल्ली में अब पानी की कमी हो सकती है. इस बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राघव चड्ढा ने बताया है कि दिल्ली की जल आपूर्ति दूसरे राज्यों पर निर्भर करती है.

राघव चड्डा ने ट्वीट कर बताया

“हम देख रहे हैं कि यमुना नदी में पानी का स्तर हमेशा कम रहा है क्योंकि दिल्ली का जल हिस्सा हरियाणा द्वारा रोक दिया गया है। @दिल्ली जल बोर्ड
1995 में माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा पहले ही निर्धारित दिल्ली के वैध हिस्से की आपूर्ति की मांग के लिए हरियाणा सरकार के खिलाफ माननीय सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है।”

Leave a Reply