Monday, September 27

दिल्ली में कोरोना की तीसरे लहर की तैयारी , डीडीए की खाली जगहों पर बनेगा कोविड केयर सेंटर

दिल्ली में कोरोना की तीसरे लहर की तैयारी

कोरोना से निपटने के लिए अब दिल्ली सरकार तीसरी लहर की तैयारी में जुट गयी है , माना जा रहा है की कोरोना की यह तीसरी लहर आने वाले दिनों में भूचाल ला सकती है यही कारन है सरकार अभी ज्यादा सख्ती कर सकती है , दिल्ली सररकार ने सोचा है की डीडीए की खाली जगहों पर कोविड केयर सेंटर, कोविड अस्पताल, आइसोलेशन केंद्र, दवा और ऑक्सिजन भंडार गृह, वैक्सीनेशन सेंटर, एंबुलेंस शव वाहन आदि की पार्किंग, मरीजों की गाड़ियों के लिए पार्किंग, तीमारदारों के लिए वेटिंग रूम आदि बनाए जा सकते हैं।

कोविद मरीजों के लिए पर्याप्त तैयारी

जताये गए आशंका के बीच तैयारियां काफी तेज कर दी गयी हैं। सरकार अपनी पिछली गलती से सीख कर इस बार सबसे अहम् यानि यानि कोविड मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त इंतजाम करने कोशिश में लगी हुई है । इसी को ध्यान में रखते हुए डीडीए ने अपनी खाली जगहों को इस मकसद के लिए उपलब्ध करवाने की तैयारियां कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार डीडीए की खाली जगहों पर कोविड केयर सेंटर, कोविड अस्पताल, आइसोलेशन केंद्र, दवा और ऑक्सिजन भंडार गृह, वैक्सीनेशन सेंटर, एंबुलेंस शव वाहन आदि की पार्किंग, मरीजों की गाड़ियों के लिए पार्किंग, तीमारदारों के लिए वेटिंग रूम आदि बनाए जा सकते हैं।

6 महीने के लिए DDA किराये पर लेंगी जगह

दिल्ली सरकार, नगर निगम, आरडब्ल्यूए, एनजीओ, कंपनियां इन जगहों को 6 महीने के लिए किराये पर ले सकती हैं। इन सभी जगहों पर सफाई व बायोमेडिकल वेस्ट के इंतजाम इन्हें किराये पर लेने वालों को ही करना होगा। पर अभी सभी जगहों को तय नहीं किया गया है , पहले यह सुनिश्चित किया जायेगा की यह जगह कोविद पेशेंट्स के लिए उचित है या नहीं।

Leave a Reply