Wednesday, January 27

दिल्ली में कोरोना के बीच आज से खुलेंगे जिम और योग सेंटर, DDMA ने दी मंजूरी

एक नजर पूरी खबर

  • दिल्ली सरकार के मुताबिक, सोमवार 14 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जिम खोले जा सकेंगे।
  • इसके साथ ही साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति भी अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।
  • राज्य सरकार के मुताबिक, सभी जिम संचालकों को केंद्र सरकार द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के तहत जिम चलाना होगा।

कोरोना संक्रमण के कारण इस साल मार्च महीने से दिल्ली में जिम बंद हैं। हालांकि अब दिल्ली में जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, सोमवार 14 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जिम खोले जा सकेंगे। आदेश के मुताबिक, जिम और योग संस्थान को तुरंत प्रभाव से खोलने की इजाजत दी गई है।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए जिम संचालकों और जिम जाने के इच्छुक लोगों को यह राहत दी है। इसके साथ ही साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति भी अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

डीडीडीएमए ने अपने आदेश में कहा, जब केंद्र सरकार ने जिम खोलने की मंजूरी दी थी, तब दिल्ली के हालात की समीक्षा की गई, मगर उस वक्त जिम खोलना संभव नहीं था।

हालांकि, अब अनलॉक-4 के तहत सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। ऐसे में जिम खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, जिम मालिकों को कुछ गाइडलाइन का पालन करना होगा। राज्य सरकार के मुताबिक, सभी जिम संचालकों को केंद्र सरकार द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के तहत जिम चलाना होगा।

Leave a Reply