Thursday, July 29

दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार को मिलेंगे 50 हजार रुपये , यहाँ पर कर सकते हैं आवेदन

अनाथ हुए बच्चों को भी मिलेगी आर्थिक मदद

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ‘मुख्यमंत्री कोविड-19 परिवार आर्थिक योजना’ लॉन्च की है. इस स्कीम के कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार को 50 हजार रुपये की सहायता (Financial Help) मिलेगी. इसके अलावा अगर परिवार में कमाने वाले व्यक्ति की कोरोना से मौत (Death) हुई है तो परिवार को हर महीने 2500 रूपए मिलेंगे.

योजना के तहत यह सब सुविधाएं मिलेंगी

दिल्लीवासी योजना का लाभ पाने के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा SDM की टीम भी परिवार के निवास पर जाकर आवेदन करवाने में मदद करेगी. इस योजना के तहत बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की होगी. साथ ही, योजना के तहत परिवार के एक युवा सदस्य को सिविल डिफेंस में नौकरी देने को लेकर विचार करने का प्रस्ताव भी है.

ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर कर सकते हैं आवेदन

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में दिल्ली सरकार के अधिकारी ऐसे परिवार के घर जाएंगे. ये रिप्रेजेंटेटिव आज लॉन्च में मौजूद हैं. रिप्रेजेंटेटिव आज लॉन्च में मौजूद हैं.ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर कर सकते हैं आवेदन , रिप्रेजेंटेटिव किसी भी तरह की स्क्रूटनी नहीं करेंगे. कागज की कमी है तो कागज बनवाने की ज़िम्मेदारी आपकी, मेरी और दिल्ली सरकार है ।

Leave a Reply