Friday, April 16

दिल्ली में खाना वाला सिलेंडर फटा, घर की दीवाल गिरी कई बच्चे दबे, मौक़े पर पुलिस पहुँची

वेस्ट दिल्ली(Delhi) के हरि नगर (Hari Nagar) में एकदम से भीषण तबाही मच गई। यहां पर उस समय हड़कंप मचा, जब इलाके के एक घर में खाना पकाने वाले गैस सिलेंडर में अचानक से विस्फोट (Cylinder Blast) हो गया। जिसके बाद इस घटना में घर की दीवार गिर पड़ी और उसके नीचे दब कर तीन बच्चों सहित पांच लोग घायल हो गये। हालाकिं इस घटना के तुरंत बाद ही पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची।

 

घायल लोग एक ही परिवार के नहीं

इलाके में परिवार के ऊपर आफत बरसी। जिसमें मासूम बच्चों समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि घायलों में एक महिला और पुरूष के अलावा तीन बच्चे शामिल हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि सबको उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। घायल लोग एक ही परिवार के नहीं हैं।

घटना के बारे में दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सिलेंडर में धमाका होने की सूचना सुबह चार बजकर 54 मिनट पर मिली और इसके बाद तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। सभी घायलों को वहां से निकाल कर अस्पताल ले जाया गया।

 

 

दीवार गिरने से

ऐसे में जिस घर में ये हादसा हुआ वो पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर का इलाके के आशा पार्क के जी-ब्लॉक में स्थित है। घायल हुए तीनों बच्चों की उम्र 10-12 साल थी, इसके अलावा जो दो लोग इस हादसे में घायल हुए, उनकी उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है।

इस हादसे के बाद उन्हें डीडीयू अस्पताल में भेजा गया था। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस मामले में डीसीपी वेस्ट दिल्ली, दीपक पुरोहित ने कहा कि दीवार गिरने से सभी 5 लोगों को मामूली चोटें आईं और सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Leave a Reply