Tuesday, January 26

दिल्ली में तीन मंज़िला निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक व्यक्ति घायल

मध्य दिल्ली के सीताराम बाजार के आवासीय इलाके में चौरी बाजार के पास सोमवार सुब्ह एक तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा से दो फायर टेंडर और एक बचाव दल को बचाव अभियान के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। अग्निशमन विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि घायल लोगों को स्थानीय लोगों ने पास के अस्पताल में हमारे यहाँ आने से पहले ही पहुंचा दिया था।

“व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं। हमने बचाव अभियान रोक दिया है। बिल्डिंग कॉन्ट्रैक्टर ने हमें लिखित में दिया है कि मलबे के नीचे कोई नहीं फंसा है। तीन मजदूर वहां काम कर रहे थे और इमारत गिरने के समय निर्माण सामग्री अंदर फेंक रहे थे, ”सहायक मंडल अधिकारी (अग्निशमन सेवाएं) राजेश शुक्ला ने कहा, जिन्होंने बचाव अभियान की निगरानी की।

शुक्ला ने कहा कि स्थानीय निवासियों ने उन्हें बताया कि इस ज़मीन पर एक पुरानी इमारत थी जिसे कुछ महीने पहले ध्वस्त कर दिया गया था और एक नई इमारत का निर्माण किया जा रहा था। 45 वर्ग गज की ज़मीन पर भूतल (ग्राउंड) और पहली मंजिलों का निर्माण किया गया था। शुक्ला ने कहा कि दूसरी मंजिल पर छत के निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी और उसी के लिए निर्माण सामग्री की व्यवस्था की जा रही थी जब पूरी इमारत ढह गई।

नगर निगम के अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित किया गया है और उन्हें यह पता लगाने के लिए कहा गया है कि क्या इमारत का निर्माण अवैध रूप से किया जा रहा था या ठेकेदार निर्माण की अनुमति प्राप्त करने के बाद नियमों का किसी प्रकार से कोई उलंघन कर रहा था।

Leave a Reply