Saturday, May 8

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दामों में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी, अन्य राज्यों में भी जानें क्या हैं भाव?

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें

दिल्ली में लाॅकडाउन के बाद पेट्रोल की कीमतों में भी उतार और चढ़ाव का सिलसिला जारी है। दिल्ली में आज पेट्रोल जहाँ 90.74 रुपये प्रति लीटर है वहीं डीजल के दाम 81.12 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। अब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों की जेब पर भी बढ़ती कीमतों का भारी असर होगा। हालांकि ये कीमतें फिलहाल दिल्ली में ही सबसे कम नजर आ रही है। दूसरे राज्यों में तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल ही देखने को मिल रहा है।

अन्य राज्यों में दाम

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों की अगर बात करें तो मुम्बई में पेट्रोल जहाँ 97.12 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुका है। वहीं डीजल भी 88.19 रुपये प्रति लीटर है। दूसरी ओर चेन्नई में पेट्रोल 92.70 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.09 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 90.92 रुपये और डीजल 83.98 रुपये प्रति लीटर है।

जेब होगी ढीली

मुम्बई में पैट्रोल के दामों में लगातार होते उछाल से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही पेट्रोल के दाम 100 पार होने की उम्मीद है। पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों के बाद महंगाई पर भी इसका असर पड़ने वाला है। आगर दाम इसी तरह बढ़ते रहे तो जल्द ही लोगों की जेबों पर इसका असर देखने को मिलेगा।

Leave a Reply