Thursday, July 29

दिल्ली में बनाएंगे विश्व स्तरीय ड्रेनेज सिस्टम, मिंटो ब्रिज जैसा प्लान 147 प्वाइंट्स पर करेंगे लागू

‘दिल्ली में बनाएंगे विश्व स्तरीय ड्रेनेज सिस्टम’

दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा. दिल्ली देश की राजधानी है. हमारा ड्रेनेज सिस्टम का डिजाइन सबसे बेहतर होना चाहिए. 

मिंटो ब्रिज जैसा प्लान होगा लागू

सीएम ने कहा कि हमारी सारी एजेंसियों ने मिलकर बहुत अच्छा काम किया है. मिंटो ब्रिज इसका सबूत है, इस बार मिंटो ब्रिज नहीं भरा है. मिंटो ब्रिज जैसा प्लान दिल्ली के अन्य 147 पॉइंट पर भी लागू लागू करेंगे, जिससे दिल्ली को पूरी तरह से जल जमाव से मुक्त किया जा सकेगा. सीएम ने सभी विभागों को ड्रेनेज सिस्टम के लिए अभ्यास शुरू करने के निर्देश दिए. 

तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना

वहीं, पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. सभी अधिकारी 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे. किसी की कभी भी जरूरत पड़ सकती है. इस समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन, चीफ सेक्रेटरी के अलावा पीडब्ल्यूडी,एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड, आई एंड एफसी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply