Wednesday, October 20

दिल्ली में बीमार पड़ा सिस्टम , Covaxin की सप्‍लाई बंद, सेंटर्स पर लग गया ताला

दिल्‍ली में Covaxin की सप्‍लाई बंद

कोवैक्सीन की कंपनी ने कल हमें चिट्ठी लिखी है और साफ साफ कह दिया है कि हम और वैक्सीन नहीं दे सकते क्योंकि हमें केंद्र सरकार के निर्देश पर वैक्सीन देनी है। कोवैक्सीन की सप्लाई अब दिल्ली में बंद है। हमने उनसे 67 लाख वैक्सीन मांगी थी।- मनीष सिसोदिया, उन्होंने बताया की आने वाले दिनों में वैक्सीन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। मंगलवार को जारी वैक्सीन बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 1.39 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया, अभियान शुरू होने के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

टीके का फॉर्म्यूला लेकर कंपनियों को दे

कल अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था की केंद्र सरकार टीके का फॉर्म्यूला लेकर उन सभी कंपनियों को दे, जो सुरक्षित तरीके से वैक्सीन बना सकती हैं। केंद्र के पास ऐसा करने की शक्ति है। वह देश के पेटेंट कानून का इस्तेमाल करके वैक्सीन के उत्पादन का एकाधिकार खत्म कर सकती है। रॉयलटी के तौर पर उन दोनों कंपनियों को भुगतान किया जा सकता है।

दिल्ली को Vaccine देने से मना कर दिया

कोवाक्सिने ने केंद्र के आदेशों पर दिल्ली को Vaccine देने से मना कर दिया! Supply में रुकावट के वजह से दिल्ली के 17 स्कूलों में 100 Vaccination Centre बंद होंगे! विदेशों को 6.6 करोड़ Vaccine Export कर दी लेकिन दिल्ली को 67 लाख COVAXIN नहीं दे रही केंद्र सरकार। कोवैक्सीन ने कल चिट्ठी लिखकर कहा है कि वैक्सीन नहीं दे सकते हैं क्योंकि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।उन्होंने कहा है कि संबंधित सरकारी अधिकारियों के कहने पर राज्यों को वैक्सीन दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि जितना केंद्र कह रहा है उससे ज्यादा वैक्सनी नहीं दे सकते: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री

Leave a Reply