Saturday, June 19

दिल्ली में शुरू हुए 18+ के लिए कोवैक्सीन के सेकंड डोज के सेंटर, इन जगहों पर मिल रही वैक्सीन

दिल्ली में शुरू हुए 18+ के लिए कोवैक्सीन की सेकंड डोज शुरू 

युवाओं के लिए कोवैक्सीन के सेकंड डोज के कुछ सेंटर सोमवार से शुरू हो गए हैं। मंगलवार और बुधवार को इनकी संख्या कुछ और बढ़ेगी। हालांकि अभी कोवैक्सीन उन्हीं को लगेगी, जिन्हें अपनी दूसरी डोज लेनी है। जिलों से मिली जानकारी के अनुसार, दो दिन के लिए उनके कुछ डोज और बचे हुए हैं। इसलिए जिनकी सेकंड डोज ड्यू है, वह यहां आकर अपना वैक्सीनेशन करवा सकते हैं।

शाम 6 बजे से 10 बजे के बीच शुरू

इन वैक्सीन सेंटरों की बुकिंग कोविन ऐप पर शाम 6 बजे से 10 बजे के बीच शुरू हुई और देखते ही देखते सभी सेंटर पर बुकिंग फुल हो गई। अधिकारियों के अनुसार, साइट अभी कम है लेकिन एक साइट में दो से तीन वैक्सीनेशन सेंटर चल रहे हैं। शाहदरा जिले को छोड़कर सभी 10 जिलों में वैक्सीन के कुछ सेंटर शुरू हो गए हैं। यह सेंटर सरकारी स्कूलों में ही बने हैं। बता दें कि कोवैक्सीन की सेकंड डोज लेने राजधानी के लोग कई-कई किलोमीटर दूर जा रहे थे।

मगलवार से कई अस्पतालों में वैक्सीन मिलना शुरू

मेरठ प्रशासन को जब पता चला कि को वैक्सीन की दूसरी डोज लेने मेरठ में 70 प्रतिशत लोग दिल्ली से आ रहे हैं तो उन्होंने कोवैक्सीन के सेंटरों पर सिर्फ यूपी वालों को डोज देने की शुरुआत कर दी। गौरतलब है कि विभिन्न कोर्ट में सुनवाई के दौरान राजधानी में लोगों को दूसरा डोज न मिलने के मामले में कोर्ट काफी कड़ा रुख दिखा रहा है। यही वजह है की वैक्सीन की डोज  मगलवार से कई अस्पतालों में शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply