Saturday, April 17

दिल्ली में 12वी कक्षा के छात्र पर, एक एयर होस्टेस को Stalk करने और Instagram पर परेशान करने पर कम्प्लेन ,छात्र गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में 12वि कक्षा के छात्र पर एक एयर होस्टेस को स्टॉक करने और उसे सोशल मीडिया पर परेशान करने का मामला सामने आया है। महिला २० साल की है , पीड़ित का कहना है की यह लड़का पिछले 5 दिन से उसे सोशल मीडिया पर परेशान कर रहा था , उसे शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था , यही नहीं उसकी इंस्टाराम प्रोफाइल को स्टॉक करता था।

पुलिस के अनुसार यह लड़का 17 साल का है जो दिल्ली की कृष्णा नगर में रहता है , पुलिस ने बताया की यह मामला ५ घण्टे के अंदर अंदर सोल्वे कर दिया गया था , लड़ीकी जो की एयर होस्टेस का कोर्स कर रही है , उसने बुधवार को इस लड़के के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज कराइ थी , लड़की का कहना है की लड़का काफी दिनों से उसे परेशान कर रहा था और गंदे मैसेज भेजा करता था।

IPC की धारा 354 , 506 और 509 के अंतर्गत उस लड़के के खिलाफ कम्प्लेन रजिस्टर कर लिया गया है और आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड
के अनुसार दंड दिया जायेगा। हलाकि जल्द ही इंस्टाग्राम अपने ऐप में बदलाव लेकर आने वाला है जहाँ 18 साल से कम उम्र वाले टीनेजर अगर एडल्ट को फॉलो नहीं किया है तो वो अप इंस्टाग्राम पर उसे मैसेज नहीं भेज पाएगा. जैसे ही कोई उन्हें मैसेज करने की कोशिश करेगा तो उसे डायरेक्ट मैसेज न करने का मैसेज मिलेगा. किसी भी व्यक्ति के उम्र को पहचानने के लिए कंपनी मशनी लर्निंग टेक्नोलॉजी और साइन अप के समय दिए जा रहे उम्र का इस्तेमाल करेगी. जिसे ऐसे घटनाओ पर लगाम लगेगा।

Leave a Reply