Thursday, July 29

दिल्ली मेट्रो को मिला जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स अवार्ड

दिल्ली मेट्रो को मिला जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स अवार्ड

दिल्ली मेट्रो को जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स से चरण I-III के तहत अपनी “उच्च गुणवत्ता” बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं के लिए एक पुरस्कार मिला है,’उत्कृष्ट सिविल इंजीनियरिंग उपलब्धि पुरस्कार’ वर्ष 2020 के लिए है।

DMRC को आउटस्टैंडिंग सिविल इंजीनियरिंग अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया

अधिकारियों ने कहा कि यह पुरस्कार दुनिया भर में सिविल इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी के विकास में अत्यधिक चुनिंदा परियोजनाओं को प्रदर्शित करने के लिए दिया जाता है। “दिल्ली मेट्रो के चरण I, II और III परियोजनाओं को वर्ष 2020 के लिए प्रतिष्ठित जापान सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स’ (JSCE) ‘आउटस्टैंडिंग सिविल इंजीनियरिंग अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। JSCE ने दिल्ली मेट्रो की परियोजना को ‘उच्च-गुणवत्ता वाला बुनियादी ढांचा’ करार दिया। विकास परियोजना’,” दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एक बयान में कहा।

दो दशकों में दिल्ली मेट्रो को वैश्विक मान्यता मिली

JSCE ने अपने अवार्ड नोट में उल्लेख किया है कि दिल्ली मेट्रो की परियोजनाओं ने भारत में निर्माण स्थलों पर सुरक्षा और दक्षता के बारे में जागरूकता लाई है, और निवासियों को सुरक्षित, और आरामदायक परिवहन प्रदान किया है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले दो दशकों में दिल्ली मेट्रो की सिविल इंजीनियरिंग उपलब्धियों को वैश्विक मान्यता मिली है और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठनों द्वारा इसकी सराहना की गई है।

Leave a Reply