Saturday, April 17

दिल्ली मेट्रो में प्रतिदिन काटा जा रहा है चलान, फिर भी लोग नहीं हो रहे है सतर्क

दिल्ली में कोविद के मामले बढ़ते ही जा रहे है , दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,90,568 हो गए हैं। वही मेट्रो में प्रतिदिन चालान काटा जा रहा है , फिर भी लोग सतर्क नहीं हो रहे है। कई बार मेट्रो परिसर में लोग बीना मास्क के दिख जाते है तो कभी सामाजिक दुरी का उल्लंघन करते हुए दीखते है।

DMRC ने इस सन्दर्भ में कई बार ट्वीट भी किया है , कई लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी , कई बार चलन भी काटा पर कई लोग हर बार इंसबको नज़र अंदाज करते हुए चल रहे है। आज ही DMRC ने ट्वीट कर कहा ” दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वॉड ने 7 अप्रैल 2021 को 672 यात्रियों को फेस मास्क ठीक से न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए दंडित किया। हम सभी प्रोटोकॉल और विनम्रता से दूसरों का पालन करने के लिए ऐसा ही करते हैं ”

यह सिर्फ एक दिन की बात नहीं है हर दिन लोगो को मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने के लिए दण्डित किया जा रहा है यहा तक मेट्रो परिसर में हर जगह हिंदी एवं अंग्रेजी में इन् नियमों को पालन करने का सन्देश दिया गया है पर हर दिन कई लोग बेपरवाह घूम रहे है.

Leave a Reply