Saturday, January 23

दिल्ली लगातार तोड़ती जा रही है कोरोना रिकॉर्ड…

दिल्ली लगातार तोड़ती जा रही है कोरोना रिकॉर्ड…

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है । जिसका एक प्रमुख कारण दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण और गिरते तापमान को माना जा रहा है। वही लोग भी दशहरा से काफी लापरवाह नजर आ रहे हैं ।अब दीवाली की वजह से बाजारों में भीड़ और बढ़ने लगी है हालांकि दिल्ली सरकार लोगों को जागरूक करने का काफी प्रयास कर रही है पर अभी भी लापरवाही बरती जा रही है।

घटती दर बन रही है चिंता का विषय…

दिल्ली में कोरोना के शुक्रवार को 7, 178 नए मामले सामने आए हैं और 64 लोंगो की मौत भी हो गई है। इससे पहले लोगो के सही होने की दर 91 फीसद थी जो अब लापरवाही , प्रदूषण और गिरते तापमान के चलते यह दर घट कर 89 फीसद हो गई है और यह चिंता का विषय है।दिवाली और शादी के मौसम के चलते यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा और बढ़ेगा।

मास्क ही करेगा वैक्सीन का काम…

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से 24 घण्टे के अंदर 58,860 सैम्पलों की जांच की गई है इसलिए संक्रमितों का आंकड़ा ज्यादा बढ़ रहा है । दिल्ली में अब तक 49 लाख 91 हज़ार 587 सैम्पलों की जांच हो चुकी है।
राजधानी में संक्रमण बढ़ने की वजह से वहाँ होम आइसोलेशन और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को जागरूक करने के लिए यह कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मास्क ही वैक्सीन के रूप में वायरस से लड़ने का काम करेगा इसलिए मास्क लगा कर रखें।

उम्मीद है वैक्सीन आने के बाद जिंदगी फिर से रफ्तार पकड़ लेगी और कोरोना के साथ-साथ प्रदूषण से भी दिल्ली को राहत मिलेगी।

Leave a Reply