Sunday, January 17

दिल्ली वालों के लिए खुशख़बरी: नही हैं बर्ड फ़्लू, हटाया गया सारा प्रतिबंध, हर जगह मिलेगा चिकेन

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक अच्‍छी जानकारी लेकर सामने आए। कोरोना के बीच बर्ड फ्लू से परेशान दिल्‍लीवासियों को यह बताया कि पॉलिट्री मार्केट को खोलने की इजाजत दी गई है। उन्‍होंने यह भी बताया कि कई पॉलिट्री मार्केट से सैंपल लिए गए थे ये सभी निगेटिव आए थे। इनके निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी सरकार ने पॉलिट्री मार्केट को खोलने की इजाजत दी है।

 

गाजीपुर पोल्‍ट्री मार्केट को बंद रखने का लिया था फैसला

सीएम केजरीवाल ने बताया कि पहले के लगे आदेश को रद कर दिया जाता है, जिसमें सरकार ने गाजीपुर पोल्‍ट्री मार्केट को बंद करने का फैसला लिया था। जानकारी के लिए बता दें कि यहां के मार्केट से कई जगह मुर्गे और मटन सप्‍लाई किए जाते हैं। इस मार्केट से कई लोगों का रोजगार जुड़ा है जो बंद करने से रुक गया था। अब सरकार के इस फैसले से उन्‍हें राहत मिलेगी। हालांकि सरकार के आदेश के बाद लोगों में इसका भय कम होगा।

 

हेल्‍प लाइन नंबर हुआ था जारी

डीजीएचएस के अधिकारियों ने कहा कि चिकन की दुकानों से निकलने वाले सभी कचरे का निपटान सही तरीके से किया जाना चाहिए। एडवाइजरी में लोगों को सावधान किया गया है कि वे मृत पक्षियों को न छुएं। यदि कोई पक्षी मृत पाया जाता है, तो नियंत्रण कक्ष को फोन नंबर 23890318 पर सूचित करें।

Leave a Reply