Sunday, October 17

दिल्ली वालों को फिर करना पड़ेगा बारिश के लिए इंतज़ार , मानसून आने में एक और सप्ताह की देरी

एक सप्ताह तक मॉनसून की बारिश आने की उम्मीद नहीं

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कम से कम एक सप्ताह तक मॉनसून की बारिश आने की उम्मीद नहीं है। आईएमडी ने पहले अनुमान लगाया था कि मानसून की सामान्य तारीख से लगभग दो सप्ताह पहले 27 जून को दिल्ली में दस्तक देने की उम्मीद है। हालांकि, कम दबाव वाली प्रणालियों और हवा के पैटर्न में बदलाव का मतलब है कि मानसूनी हवाओं की प्रगति धीमी हो गई है।

अगले 7 दिन तक झेलनी परेगी गर्मी

“मौजूदा मौसम संबंधी स्थितियां, बड़े पैमाने पर वायुमंडलीय स्थितियां और गतिशील मॉडल द्वारा पूर्वानुमान हवा के पैटर्न से पता चलता है कि अगले सात दिन तक राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए कोई अनुकूल परिस्थितियों के विकसित होने की संभावना नहीं है ।

आने वाले सप्ताह में शुष्क और हवा चलने की संभावना

रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 26.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, शहर में आने वाले सप्ताह में शुष्क और हवा चलने की संभावना है, मंगलवार और बुधवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। अभी तक एक सप्ताह के लिए बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है।

Leave a Reply