Tuesday, January 26

दिल्ली संग पूरे NCR में COLD WAVE अलर्ट किया गया जारी, 3 डिग्री वाली होगी ठंडी

दिल्ली (Delhi) में सर्दी का सितम जारी है, लगातार चल रही तेज हवाओं (Cold Wave) के बीच एक बार फिर पारा गिरने का अनुमान जताया जा रहा है. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुमान के मुताबिक दिल्ली में तापमान तीन डिग्री तक और गिर सकता है. उत्तर भारत को एक बार फिर शीत लहर का प्रकोप झेलना पड़ेगा.

 

लगातार बढ़ रही सर्दी (Winter) के बीच दिल्ली-एनसीआर के लिए शीतलहर का अलर्ट (Alert) जारी किया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 2 से 3 दिनों तक दिल्ली में शीतलहर (Cold Wave) का प्रकोप और बढ़ सकता है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, हापुड़, झज्जर और बागपत समेत कई जगहों पर सर्दी और बढ़ने का अनुमान जताया जा रहा है. मौसम विभाग ने इन जगहों के लिए शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. शीतलहर के साथ ही इन जगहों पर सर्दी और बढ़ेगी, जिससे पारे में गिरावट देखी जाएगी

 

उत्तर भारत में ठंड का ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग में उत्तर भारत में ठंड की स्थिति को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, गुरुग्राम, हापुड़, नोएडा, दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. वहीं उत्तर पशचिमी भारत के कई हिस्सों में चार से पांच दिनों तक घना कोहरा देखने को मिलेगा.

Leave a Reply