Friday, September 17

दिल्ली समेत अन्य शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल और डीज़ल के दाम , बढ़ते दाम से लोग काफी परेशान

पेट्रोल और डीजल की दरों में बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल की दरों में गुरुवार को क्रमशः 26 पैसे प्रति लीटर और 7 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि जारी रही, 52 दिनों में 29 वीं बढ़ोतरी ने पेट्रोल को ₹ 7.36 प्रति लीटर और डीजल को ₹ 7.57 प्रति लीटर महंगा कर दिया है, वही डीज़ल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के एक दिन बाद पांच विधानसभा चुनावों की घोषणा की गई है ।

दिल्ली समेत अन्य शहरों में भी बढ़े दाम

दिल्ली में पेट्रोल अब 97.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.30 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि दिल्ली में ईंधन की दरें पूरे देश के लिए बेंचमार्क हैं, राज्य करों और स्थानीय शुल्कों में भिन्नता के कारण दोनों ईंधनों की खुदरा कीमतें अलग-अलग हैं। राजस्थान के गंगानगर में पेट्रोल और डीजल दोनों की दरें ₹100 का आंकड़ा पार कर गई हैं, जहां गुरुवार को पेट्रोल ₹108.94 प्रति लीटर और डीजल ₹101.48 प्रति लीटर बिक रहा है।

राजधानी में पांच महानगरों में सबसे अधिक ईंधन दर

वित्तीय राजधानी में पांच महानगरों में सबसे अधिक ईंधन दर है जहां पेट्रोल वर्तमान में ₹103.89 प्रति लीटर और डीजल ₹95.79 प्रति लीटर पर बेचा जाता है। वही 4 मई के बाद से यूनिडायरेक्शनल अपवर्ड मूवमेंट ने देश भर के विभिन्न शहरों, विशेष रूप से महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना और लद्दाख में पेट्रोल को 100 रुपये के पार देखा गया है ।

Leave a Reply