Wednesday, January 27

दिल्ली से बिहार जाने वाली स्पेसल ट्रेनों का परिचालन शुरु, फुल हुई बिहार से दिल्ली को जाने वाली 20 ट्रेनें

एक नजर पूरी खबर

  • अब रेलवे 12 सितंबर से देशभर में 80 और स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत कर रही है।
  • नई दिल्ली और आनंद विहार जाने वाली ट्रेनों के टिकट के लिए यात्रियों में होड़ लगी थी।
  • दिल्ली से बिहार आनेवाली डाउन ट्रेनों में पर्याप्त सीटें

कोरोना काल में कई महीनों से अधिकतर ट्रेनें बंद थी। अब रेलवे 12 सितंबर से देशभर में 80 और स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत कर रही है। नई स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गई। पटना जंक्शन पर सुबह में टिकट काउंटर खुलने से पहले ही यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई। जैसे ही काउंटर खुले एसी थ्री व स्लीपर क्लास के सभी टिकट 5 मिनट के अंदर बुक हो गए।

बाद में जब तत्काल के काउंटर खुले तो मुश्किल से चार-पांच लोगों को टिकट मिल पाया। नई दिल्ली और आनंद विहार जाने वाली ट्रेनों के टिकट के लिए यात्रियों में होड़ लगी थी। 28 सितंबर तक दिल्ली जाने वाली किसी ट्रेन में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है।

दिल्ली से बिहार आनेवाली डाउन ट्रेनों में पर्याप्त सीटें

दिल्ली से बिहार आनेवाली यानी डाउन ट्रेनों में अब भी पर्याप्त सीटें उपलब्ध हैं। 12 सितंबर से देशभर में 80 और स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत हो रही है। इनमें से 20 ट्रेनें पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से गुजरेंगी।

आठ ट्रेनें पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से ओरिजनेट व टर्मिनेट होंगी, जबकि 12 ट्रेनें बिहार के विभिन्न स्टेशनों से रुकते हुए गुजरेंगी। ये पहले से चल रही ट्रेनों के अतिरिक्त हैं।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को लेकर फिलहाल ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। इसी के मद्देनजर और स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है।

Leave a Reply