Friday, April 16

दिल्ली हाई कोर्ट ने DU को सभी परीक्षाओ के परिणाम 6 नवंबर तक निकालने का दिया आदेश, जानिए कब तक परिणाम निकलने के है आसार

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय को 6 नवंबर तक सभी अंतिम वर्ष के undergraduate पाठ्यक्रमों और 31 अक्टूबर तक postgraduate पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित करने का आदेश दिया।

जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमणियम प्रसाद की खंडपीठ के समक्ष एक मामले की सुनवाई के दौरान, विश्वविद्यालय ने कहा कि आधिकारिक वेबसाइट पर 16 पीजी पाठ्यक्रमों के परिणाम और दो और पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं – एमएससी भूविज्ञान और एमएससी भूगोल अगले कुछ दिनों में घोषित किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने अदालत को यह भी बताया कि शेष 32 पीजी पाठ्यक्रमों के परिणाम 31 अक्टूबर को या उससे पहले घोषित किए जाएंगे।

Undergraduate पाठ्यक्रमों के संबंध में विश्वविद्यालय ने अदालत को बताया कि बीएससी (ऑनर्स) के 17 पाठ्यक्रमों के परिणाम 20 अक्टूबर से घोषित किए जाएंगे, और 26 बीए (ऑनर्स) पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम 24 अक्टूबर से घोषित किए जाएंगे। विश्वविद्यालय ने बीए (कार्यक्रम) परिणामों के बारे में अदालत को सूचित नहीं किया।

यह देखते हुए कि परिणाम निकालने के दिनों पे छूट नही दी जा सकती, अदालत ने कहा कि बीएससी (ऑनर्स), बीएससी (प्रोग्राम), बीए (ऑनर्स), बीकॉम (ऑनर्स), बीए (वोकेशनल) और बीकॉम (प्रोग्राम) सहित सभी पाठ्यक्रमों के परिणाम चाहिए। प्रत्येक के लिए तीन दिनों की बफर अवधि के साथ अस्थायी तिथियों से घोषित किया जाए। यदि 20 अक्टूबर से बीएससी (ऑनर्स) पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित किए जाते हैं, तो आदेश के अनुसार विशेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रक्रिया 23 अक्टूबर तक समाप्त हो जानी चाहिए।

कोर्ट ने कहा कि बीए (प्रोग्राम) पाठ्यक्रमों के परिणाम 6 नवंबर को या उससे पहले घोषित किए जाएंगे। डीयू ने पहले इसके लिए तारीख 15 नवंबर निर्धारित की थी।

Leave a Reply