Friday, March 5

नर्सों ने करी हड़ताल खत्म…

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के नगर निगम के बाड़ा हिंदू राव समेत पांच अस्पतालों की नर्सों ने अपने पैरामेडिकल स्टाफ सहित हड़ताल कर दी थी। नर्सों द्वारा यह हड़ताल उनका वेतन समय पर ना मिलने के कारण की थी हालांकि महापौर जयप्रकाश उन्हें कई दिनों से समझाने बुझाने की कोशिश कर रहे थे पर वह नहीं मान रही थी और यह हड़ताल अनिश्चित काल तक की जाने की बात लगातार कह रही थी।

 

जल्द से जल्द दिया जाएगा वेतन…

महापौर जयप्रकाश के काफी समझाने के बाद नर्सों और उनके पैरामेडिकल स्टाफ ने बृहस्पतिवार को यह हड़ताल खत्म कर दी । यह हड़ताल उन्होंने तब खत्म करी जब निगम ने उनको सितंबर तक का बकाया वेतन जारी कर देने के आदेश दे दिए। महापौर जयप्रकाश ने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थानों के कर्मचारियों के वेतन जारी कर दिए जाएं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के चलते निगमों को वित्तीय संकटों का सामना करना पड़ता है। जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं थी तो कभी भी निगमों को वित्तीय संकटों का सामना नहीं करना पड़ा।

 

काम पर लौटने का किया अनुरोध…

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली के नागरिकों के साथ राजनीति कर रहे हैं। हालांकि नर्स और उनके पैरामेडिकल स्टाफ ने हड़ताल खत्म कर दी है । महापौर जयप्रकाश ने उन से अनुरोध किया है कि वह जल्द से काम पर वापस लौट जाए क्योंकि हड़ताल की वजह से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

उम्मीद है दिल्ली सरकार नर्सों और उनके पैरामेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द वेतन दे देगा।

Leave a Reply