Friday, April 23

प्रदूषण के खिलाफ जंग जारी…

 

दिल्ली में प्रदूषण थमने का नाम नहीं ले रहा है इसलिए दिल्ली सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिजिटल प्रेस वार्ता करके लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। पराली जलाने के मामले नहीं थम रहे हैं और दिल्ली में प्रदूषण और बढ़ता जा रहा है।

चलाई जा रही हैं नई-नई योजनाएं….

पिछले कुछ दिनों की बात करें तो दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह से लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। साथ ही यह प्रदूषण नवजात शिशुओं के लिए भी बहुत हानिकारक साबित हो रहा है। वायु प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार लगातार नई – नई योजनाएं बना रही है।

गुलाब का फूल देकर किया जागरूक…

दिल्ली सरकार के” रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ” अभियान के तहत लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर रेड लाइट पर जो वाहन रुके हुए थे । आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी के पार्षद दिनेश कुमार ने उन वाहनों के चालकों को फूल देकर समझाया कि जब रेड लाइट ऑन हो जाए तो वह अपनी गाड़ी का इंजन ऑफ कर दें। इससे ईंधन भी बचेगा और साथ ही दिल्ली को प्रदूषण से राहत भी मिलेगी।

 

राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है पर किसान पराली जलाने से बाज नहीं आ रहे हैं और ग्रेप की पूरी तरह से अनदेखी कर रहे हैं तो वही लोग भी रेड लाइट जलने के बाद अपने वाहन को बंद करने में लापरवाही दिखाते हैं।

Leave a Reply