Saturday, January 22

मिलीए दिल्ली के विनोद कुमार से , बंद आँख और नाक से करते है कंप्युटर टायपिंग ,नौ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कर चुके अपने नाम

बंद आँख और नाक से करते है कंप्युटर टायपिंग

जेएनयू के स्कूल ऑफ एनवायर्नमेंटल साइंसेज (एसईएस) के एक कंप्यूटर ऑपरेटर विनोद कुमार चौधरी, जो घर पर एक कंप्यूटर संस्थान भी चलाते हैं, जहां वे छात्रों और जरूरतमंद लोगों को पढ़ाते हैं, इसके साथ अपने नाम नौ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कर चुके हैं। उन्होंने आठ गिनीज रिकॉर्ड टाइपिंग के लिए और एक खेल में प्राप्त किया है ।

एनआई से बात करते हुए, विनोद ने कहा

“मेरे पास नाक से, आंखों पर पट्टी बांधकर और मुंह की छड़ी से टाइप करने का रिकॉर्ड है। मैंने 2014 में अपनी नाक से टाइप करने का पहला रिकॉर्ड बनाया था। मेरे पास अन्य रिकॉर्ड हैं जैसे आंखों पर पट्टी बांधकर, एक हाथ से टाइप करना। , एक उंगली से टाइप करना और मुंह की छड़ी से टाइप करना। किसी ने भी मेरा रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है। मैं अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ता हूं और सुधार करने की कोशिश करता हूं। मेरा आखिरी रिकॉर्ड एक मिनट के भीतर टेनिस बॉल द्वारा हाथ को अधिकतम छूने का है। मैं यह कर सकता था 205 बार।”

“मेरी नाक का उपयोग करके एक निर्धारित 103 वर्ण पाठ टाइप करने का रिकॉर्ड समय लगभग 46.3 सेकंड था। जब मैंने एक हाथ से टाइप किया, तो समय लगभग 6 सेकंड था। जब मैंने आंखों पर पट्टी बांधकर टाइप किया, तो यह लगभग 6 सेकंड था। जब मैंने पहली बार टाइप किया था रिक्त स्थान के साथ एक माउथ स्टिक, समय लगभग 18 सेकंड था। मैंने वह रिकॉर्ड तोड़ा और नया रिकॉर्ड समय 7.01 सेकंड है।”

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.