Thursday, July 29

लक्ष्मी नगर और आसपास के बाजार ,COVID19 व्यवहार का पालन न करने की वजह से 5 जुलाई की रात 10 बजे तक रहेंगे बंद

लक्ष्मी नगर और आसपास के बाजार 5 जुलाई को रहेंगे बंद

दिल्ली के लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के बाजार जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 5 जुलाई की रात 10 बजे तक COVID19 व्यवहार का पालन नहीं करने की वजह से बंद रहेंगे । पूर्वी दिल्ली के डीएम, ने एक नोटिस देकर आदेश जारी किया है , माना जा रहा है की कई बार दुकानदारों क वार्निंग दी जा चुकी है , पर कई लोग मार्केट में बिना सामाजिक दूरी के नजर आ रहे है ।

तीसरी लहर से बचाव के लिए यह जरूरी

कोविद 19 के केस में दिल्ली में कई दिनों के बाद सुधार आए है , पर यह किसी भी तरह से छूट नहीं देता की एक सामान्य जीवन की तरफ फिरसे लौटा जा सके , और कोविद 19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए यह जरोरी है की पहले से ही बचाव रखा जाए ।

WHO की गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी इंतजाम करने का निर्देश

पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश में कहा गया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार और WHO की गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी इंतजाम करने का निर्देश है. इसके मद्देनजर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी करता रहा है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली के सभी बाजारों को सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया था. लेकिन अगले 2-3 महीनों में कोविड महामारी की तीसरी लहर के आने की आशंका है. इसे पहली और दूसरी लहर के मुकाबले ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है.

Leave a Reply