Sunday, October 17

शनिवार को पेट्रोल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ी, डीजल की कीमत मे कोई बदलाव नहीं , जाने अपने शहर का हाल

शनिवार को पेट्रोल की कीमत 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ी

पांच विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद, शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई, 75 दिनों में 41 वीं बढ़ोतरी ने 4 मई से परिवहन ईंधन को 11.44 रुपये प्रति लीटर महंगा कर दिया। डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि इसमें 2 जुलाई के बाद तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि 12 जुलाई को 16 पैसे/लीटर की कमी देखी गई थी, 4 मई के बाद पहली बार। हालांकि, लगभग ढाई में कई बढ़ोतरी मई से अब तक डीजल ₹9.14 प्रति लीटर महंगा हो गया है।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 89.87 रुपये है। जबकि दिल्ली में सरकारी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की ईंधन दरें पूरे देश के लिए बेंचमार्क हैं, राज्य करों और स्थानीय शुल्कों में भिन्नता के कारण दोनों ईंधनों की खुदरा कीमतें अलग-अलग हैं।

इन शहरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर

पांच महानगरों – दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बैंगलोर में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुकी हैं।डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि इसमें 2 जुलाई के बाद तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि 12 जुलाई को 16 पैसे/लीटर की कमी देखी गई थी, 4 मई के बाद पहली बार। हालांकि, लगभग ढाई में कई बढ़ोतरी मई से अब तक डीजल ₹9.14 प्रति लीटर महंगा हो गया है। पांच महानगरों – दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बैंगलोर में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुकी हैं।

Leave a Reply