Friday, April 23

सुशांत सिंह मामले में बड़ा ACTION, रिया उसके भाई और पिता सबके बात Bounce, ED ने किया ज़ब्त

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी के बाद मनी ट्रेल को लेकर जांच कर रही ईडी ने रिया चक्रवर्ती पर बड़ा एक्शन लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने रिया और उनके परिवार पर सख्त एक्शन लेते हुए उनके फोन को जब्त कर लिया गया है. ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत इन तीनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं. सोमवार को ईडी ने इन तीनों से काफी लंबे समय तक पूछताछ की थी. लेकिन ईडी को इनके बयान संतोषजनक नहीं लगे, साथ ही इनके आपस में मेल भी नहीं खा रहे थे. ऐसे में ईडी ने सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ न की जाए इसलिए फोन जब्त कर लिए गए है.

ED को दी रिया ने अपनी चार साल की आईटीआर

रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय को अपनी आईटीआर दे दी है. खबरों की मानें तो साल 2017-2018 में रिया चक्रवर्ती ने आईटीआर में 18.75 लाख रुपये की कमाई दिखाई है और साल 2018-19 में 18.23 लाख की. बताया जा रहा है कि इन सालों में रिया ने जितनी कमाई की उतनी दिखाई नहीं. वहीं ईडी द्वारा की गई पूछताछ में रिया ने बताया है कि उनके मुंबई में दो फ्लैट हैं.

साल 2018 में उन्होंने मुंबई के खार में 80 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत का फ्लैट खरीदा था. इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने साल 2012 में अपने पिता के नाम पर 60 लाख रुपये का फ्लैट खरीदा था. खबरों की मानें तो रिया की सालाना आय 15 से 20 लाख रुपये है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि रिया ने लाखों की ये प्रोपर्टी कैसे बनाई.

शौविक से हुई लंबी पूछताछ

शौविक से अब तक करीब 22 घंटे पूछताछ की जा चुकी है. शौविक रातभर की पूछताछ के बाद रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां ईडी कार्यालय से निकले थे. उससे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी. मामले में मुख्य आरोपी रिया (28) से शुक्रवार को करीब आठ घंटे पूछताछ की गई थी. शुक्रवार को ईडी ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) तथा मोदी से भी पूछताछ की थी. अधिकारियों ने बताया कि ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित थी. ईडी की नजर शहर के खार इलाके और नवी मुम्बई में रिया से संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद के स्रोत पर है

Leave a Reply