Friday, June 18

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मरीजों के लिए राष्ट्रीय नीति में किया बदलाव, भर्ती होने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

नहीं जरूरी कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट

नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कोरोना मरीजों को लेकर राष्ट्रीय नीति में अहम बदलाव किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कृष्ण मरीजों को लेकर कहा है कि कोविड फैसिलिटी में भर्ती कराने के लिए कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य नहीं। ये मामला तब आए हैं जब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पहले कोरोना संक्रमितों को हाॅस्पिटल में भर्ती करने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की आवश्यकता होती थी।

आवश्यक सेवा देने से मना नहीं करेंगे हॉस्पिटल

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड 19 से सम्बन्धित मामला CCC, DCHC या DHC के संदिग्ध वार्ड में भर्ती किया जा सकता है। किसी भी मरीज को किसी भी गिनती में सेवाएं देने से मना नहीं किया जाएगा। इसमें उपचार संबंधि आवश्यक दवाएं यह ऑक्सीजन सम्मिलित हैं। कोई भी रोगी किसी भी शहर का क्यों न हो उसे उपचार से मना नहीं किया जाएगा।

देश में तीन दिन से रोज आ रहे 4 लाख केस

वहीं ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की 25 वीं बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा० हर्षवर्धन ने बताया कि देश में लगातार तीन दिन से रोज 4 लाख से ज़्यादा मामले आ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में फिर 4,01,078 मामले आए। हालांकि ये संतोषजनक बात है​ कि पिछले 24 घंटे में 3,18,609 मरीज़ ठीक हुए हैं।

Leave a Reply