Wednesday, October 20

हरियाणा के हिसार में किसानो का प्रदर्शन , बिना मास्क और सामाजिक दुरीके दिखे किसान

16 मई को किसानों एवं महिलाओं पर लाठीचार्ज की वजह से क्र रहे प्रदर्शन

मंडल आयुक्त कार्यालय घेराव को लेकर हिसार में किसान का क्रांतिमान पार्क में पहुँच गए है ,16 मई को किसानों एवं महिलाओं पर लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने आयुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन का एलान किया था कई लोग बिना मास्क के एकत्रित हुए है जींद की ओर से आने वाले किसान बरवाला होते हुए बाडो पट्टी टोल पर एकत्र हो रहे हैं। रोहतक, दादरी और हांसी की ओर से आने वाले किसान रामायण टोल प्लाजा पर एकत्र हो रहे हैं। 

हर हाल मैं करेंगे प्रदर्शन

किसान हर हाल में प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास जो बातचीत का निमंत्रण आ रहा है, वह तहसीलदार, इंस्पेक्टर आदि की तरफ से आ रहा है, जबकि उनके पास इस मामले के समाधान को लेकर किसी तरह की पावर नहीं है। हम सिर्फ उसी स्थिति में बातचीत के लिए तैयार हैं, जब खुद आयुक्त हमसे बात करें। -सूबे सिंह बूरा, जिला प्रेस सचिव, किसान सभा। हालांकि वहा प्रशासन ने 26 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए हैं। 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट रिजर्व रखे गए हैं। सभी को अलग अलग प्वाइंट पर तैनात किया गया है।

हिसार में आज भारी सुरक्षा तैनाती

किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर हिसार में आज भारी सुरक्षा तैनाती। 16 मई को पुलिस और उनके बीच हुई झड़प के विरोध में प्रदर्शनकारी किसान क्रांतिमान पार्क से आयुक्त कार्यालय तक मार्च करेंगे। वे डीएसपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply