Sunday, September 19

हरियाणा : डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलिंडर रिफिल की सुविधा हुई शुरू , अगर ऑक्सीजन रिफिल करवाना है तो यहाँ करे संपर्क

अगर ऑक्सीजन रिफिल करवाना है तो यहाँ करे संपर्क

दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा मै डोर टू डोर ऑक्सीजन रिफिल की सुविधा शुरू हो चुकी है , कल यानि की बुधवार को इसकी शुरुवात की गयी थी। डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल सुविधा चालू हो गई। अब तक 300 से अधिक घरों में सिलेंडर पहुंचाए गए है । रिफिलिंग के लिए आवेदन करने के लिए नाममात्र शुल्क। इसके लिए कोई डिलीवरी शुल्क नहीं है । लोग पोर्टल के माध्यम से अनुरोध भेज सकते हैं (http://oxygenhry.in) .

होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन की सुविधा

इसके लिए मरीज या उनके स्वजनों को ऑनलाइन पोर्टल ऑक्सीजनएचआरवाई डॉट आइएन पर आवेदन करना होगा। यह सुविधा शुरू होने से स्टेप डाउन कोविड ग्रस्त मरीजों को भी होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन की सुविधा मिलने में आसानी होगी और अस्पतालों के ऑक्सीजन बेड गम्भीर कोविड ग्रस्त मरीजों के लिए उपलब्ध हो सकेंगे।

यह है पुरी प्रक्रिया

इस पोर्टल पर जाकर स्वयंसेवी संस्थाएं रजिस्ट्रेशन करेंगी, जिससे उपभोक्ता का लॉगइन बन जाएगा। जैसे ही इस पोर्टल पर जरूरतमंद मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर के रिफिल के लिए रजिस्ट्रेशन करेगा तो उसका आवेदन स्वयंसेवी संस्था और रेडक्रॉस सोसाइटी दोनों के पास रिफ्लेक्ट होगा। रेडक्रॉस सोसायटी या स्वयंसेवी संस्था में से कोई भी उक्त आग्रह को स्वीकार करेंगी तो आवेदन करने वाले मरीज के दिए मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस के माध्यम से सूचना पहुंच जाएगी। आवेदक को आवेदन करने के दौरान आधार नंबर और ऑक्सीजन लेवल के लिए ऑक्सीमीटर का फोटो भी अपलोड करना होगा। इसके अलावा, मरीज की उम्र और पता लिखना अनिवार्य होगा। एक मोबाइल नंबर से एक दिन में एक बार ही आवेदन किया जा सकेगा।

Leave a Reply