Saturday, June 19

हरियाणा सरकार का फैसला कोविद मरीजों को मुफ्त में बाटी जायेगी रामदेव बाबा की ‘कोरोनिल’ की 1 लाख किट

करोनिल की मुफ्त किट देगी हरियाणा सरकार

हरियाणा : राज्य में रोगियों के लिए हरियाणा सरकार की मुफ्त कोविड किट का हिस्सा होगी। राज्य के मंत्री अनिल विज ने सोमवार शाम को इस फैसले को ट्वीट किया, जिसकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी आलोचना हुई। ”हरियाणा में कोविड मरीजों को एक लाख पतंजलि कोरोनिल किट नि:शुल्क बांटी जाएंगी. कोरोनिल की आधी लागत पतंजलि ने और आधी हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष से वहन की है.”

हरियाणा के गांव में बिगड़ा कोरोना का मामला

हरियाणा अपने ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में मामले देख रहा है फैसला लिया गया है । स्थिति को मद्देनज़र राज्य की भाजपा सरकार ने केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की निरंतर भागीदारी को जिम्मेदार ठहराया है। राज्य के अधिकारियों ने कहा है कि इस तरह की बैठकें सुपर स्प्रेडर इवेंट के बराबर होती हैं। जिसकी वजह से कोरोना के मामले दुगने हो रहे है।

करोनिल की आलोचना

फरवरी में अपने लॉन्च के दौरान, कोरोनिल ने विवाद उत्पन्न किया, रामदेव ने दावा किया कि यह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की उपस्थिति में बनाई गई “कोविड -19 के लिए पहली साक्ष्य-आधारित दवा” थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने तीखी आलोचना करते हुए सवाल किया कि स्वास्थ्य मंत्री – एक डॉक्टर देश के सामने “झूठे, अवैज्ञानिक उत्पाद” को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं।

Leave a Reply