Thursday, April 22

ज़मीन विवाद पे बेटे ने की अपनी माँ की हत्या, भाई ने भागकर बचाई जान

मोदीनगर में ज़मीन को लेके एक पारिवारिक हिंसा की घटना सामने आई है। इस घटना में हरेंद्र नाम के व्यक्ति ने देर शुक्रवार को अपनी माँ के सिर में गोली मार के हत्या कर दी। हरेंद्र का बड़ा भाई धर्मेंद्र किसी तरीके से घर से भाग गया और मरने से बच गया। ये घटना गोविंदपुरी मेन मार्केट की है।

बताया जा रहा है कि ज़मीन पे विवाद अभी का नहीं था बल्कि कई महीनों से चल रहा था। सावित्री देवी अपने दो बेटों हरेंद्र त्यागी और धर्मेंद्र त्यागी के साथ रहती थी। उनके पति की मृत्यु किडनी की बीमारी के चलते एक महीने पहले हुई थी। धर्मेंद्र ने बताया कि उनकी माँ शाम को पूजा कर रही थी जब हरेंद्र उनके कमरे में गया और घसीट के बरामदे में ले आया। इससे पहले वो कुछ समझ पाता, हरेंद्र ने अपनी माँ के सिर पे गोली मारी और फिर अपने बड़े भाई की तरफ भागा। धर्मेंद्र ने बताया कि यदि वे घर से भागते समय दरवाज़े को बाहर से बंद नहीं करते तो उनका भाई उन्हें भी मार देता।

ऐसा पहली बार नही हुआ है कि ज़मीन पे विवाद बना हो और बात हिंसा तक ना आई हो। धर्मेंद्र का कहना है कि जब उनके पिता ज़िंदा थे तो वे चाहते थे ज़मीन का बटवारा तीन हिस्सों में हो। माता-पिता चाहते थे कि ज़मीन का एक हिस्सा उनके पास रहे जब तक वे ज़िंदा है लेकिन उनके छोटे बेटे हरेंद्र को ये विभाजन का तरीका रास नहीं आया। वो चाहता था ज़मीन दो हिस्सों में ही बटे और इसके चलते हरेंद्र ने एक बार अपने पिता पे भी तमंचा ताना था। एक हफ्ता पहले भी उसने अपनी माँ को धमकी दी थी कि अगर ज़मीन दो हिस्सों में नहीं बटी तो वे उसकी हत्या कर देगा। धर्मेंद्र ने यह भी बताया कि हरेंद्र के साथ दो अज्ञात व्यक्ति भी थे और जब उसने माँ की हत्या की, तब घर पे उनके इलावा उनकी बहन और बीवी-बच्चें भी थे। सभी एक साथ घर से बाहर भागे थे।

Leave a Reply