यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख रेलवे आए दिन कुछ न कुछ नया कर रही है । बात करें रेलवे द्वारा लाए गए एक नई सुविधा के बारे में तो आपको बता दें कि रेलवे ने अब आनंद विहार टर्मिनल से अरूणांचल प्रदेश के नाहरलागुन के बीच बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन का रूट वाया कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोरखपुर, सीवान, छपरा, हाजीपुर चलेगी।

 

कब कब चलेगी ट्रेन और क्या होगा समय ?

 

यह ट्रेन दोनों दिशाओं से सप्ताह में दो दिन चलेगी । रेल प्रशासन से मिली खबर के मुताबिक़ , इससे आनंद विहार टर्मिनल-नाहरलागुन के बीच २ संख्यादी गई है , 04076/04075 । ट्रेन संख्या 04076 की बात करें तो यह आनंद विहार टर्मिनल से नाहरलागुन के लिए 29 अगस्त से अगली सूचना तक प्रत्येक गुरुवार व रविवार को चलेगी। इस ट्रेन की निर्धारित समय शाम 4.45 बजे से तीसरे दिन सुबह 6:40 बजे नाहरलागुन पहुचने का है।वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 04075 ,31 अगस्त से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नाहरलागुन से रात के 9:50 बजे चलेगी व तीसरे दिन आनंद विहार स्टेशन पूर्वाह्न 11:30 बजे पहुंचेगी।

 

 

इन मार्गों पे चलेगी ट्रेन ।

 

बात करें ट्रेन के निर्धारित मार्ग की तो यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोरखपुर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यूजलपाईगुडी, न्यू-कूचबिहार, न्यूबंगोई गांव, रंगिया, उदलगुडी, रंगापाडा व हरमूति स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

Leave a comment