अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के बाहर बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों के द्वरा की गयी हिंसा के दौरान भारत का झंडा तिरंगा फहराने वाले शख्‍स के खिलाफ दिल्ली के कालकाजी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। दरअसल, बुधवार को कैपिटल हिल के बाहर हिंसक प्रदर्शन के दौरान भारतीय मूल के विन्‍सन पलथिंगल ऊर्फ विंसेंट जेवियर ने तिरंगा फहराया था। आरोप है कि विंसन पलथिंगल बुधवार को चल रही हिंसा के दौरान तिरंगे झंडे को फहरा रहे थे। विन्‍सन कोच्चि के चंबाक्‍करा का रहने वाले हैं। इसी के साथ प्रदर्शन के दौरान वह डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे . इतना ही नहीं, विन्‍सन ने प्रदर्शन के दौरान कैपिटल हिल के बाहर तिरंगा फहराने की तस्‍वीर फेसबुक पर पोस्‍ट की गयी  । कहा जा रहा है कि विवाद होने पर उन्होंने उसे हटा दिया गया था। वही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक विन्‍सन ने आरोप लगाया है कि 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव के दौरान धोखाधड़ी हुई है।

विन्सन ने प्रदर्शन के दौरान तिरंगा फहराने को लेकर सफाई में यह कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान धांधली के खिलाफ प्रदर्शन के लिए वह भी कैपिटल हिल के बाहर गए थे। वहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि उनका इस दौरान हुई हिंसा से उसका कोई वास्‍ता नहीं है।

यहां पर बता दें कि अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के बाहर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक द्वारा किए गए उपद्रव के बाद की गई कार्रवाई में 5 लोगों की जान चली गई है।  दरअसल, इस हिंसा में घायल हुए पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक की भी मौत हो गई। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a comment